Hindi News Portal
header-1

घनसाली पंवाली बुग्याल के धोरांश तोक में बिजली गिरने से 100 से अधिक भेड़-बकरियों की मौत

खबरे सुने

टिहरी: घनसाली पंवाली बुग्याल के धोरांश तोक में बिजली गिरने से 100 से अधिक भेड़-बकरियों की मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद राजस्व उप निरीक्षक और पशु पालन विभाग की टीम को मौके के लिए रवाना किया गयी है। घटनास्थल पर पहुंचकर ही मृत भेड़-बकरियों की सही संख्या बताई जा सकती है। भिलंग पट्टी के कैलबागी गांव निवासी त्रिलोक सिंह राणा अपनी बकरियों को बुग्याल चुगाने के लिए लेकर गये थे। पिछले एक सप्ताह से उसकी बकरियां पंवाली बुग्याल के धोरांश में थी। 11 जुलाई दोपहर के समय धोरांश तोक में मौसम खराब होने के दौरान वज्रपात भेड़-बकरियों के ऊपर गिर गया। वहां पर नेटवर्क की सुविधा न होने से भेड़-बकरी पालक प्रशासन को सूचना नहीं दे पाया।

क्षेत्र में किसी तरह नेटवर्क आने पर उसने तहसील प्रशासन को इस संबंध में सूचना दी। एसडीएम केएन गोस्वामी ने बताया कि भेड़-बकरी पालकों ने बिजली गिरने से 100 से अधिक बकरियों की मौत होने की सूचना दी है। जिसके बाद राजस्व उप निरीक्षक और पशु पालन विभाग की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। वहीं, राजस्व उप निरीक्षक सोहनपाल सिंह पंवार ने बताया कि घुत्तू से पंवाली की दूरी 18 किलोमीटर है। पंवाली से धोरांश जाने की दूरी लगभग 25 से 30 किमी है। देर शाम या कल सुबह तक घटनास्थल पर पहुंच पाएंगे।

बता दें कि पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हर जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है। साथ ही नदी-नाले उफान पर हैं. जिससे लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं।

%d bloggers like this: