Hindi News Portal
header-1

पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी, उत्तराखंड के किसानों के खाते में आए 17 हजार करोड़ रुपये की धनराशि

खबरे सुने

देहरादून : अपने राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीकर में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी की। 8.5 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में सीधे 17 हजार करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों से संवाद भी किया। पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त के माध्यम से उत्तराखंड के किसानों के खातों में भी धनराशि पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर देशभर के किसानों को 14वीं किस्त जारी की है। इस योजना से उत्तराखंड में डीबीटी के तहत सात लाख 60 हजार किसान लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी का किया आभार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया साथ ही लिखा “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने आज 8.5 करोड़ लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में DBT के माध्यम से पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त ₹17 हजार करोड़ से अधिक की सम्मान राशि हस्तांतरित की। इसके साथ ही किसान कल्याण को सुनिश्चित करते हुए 1.25 लाख किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित किए हैं।

किसान समृद्धि केंद्रों के माध्यम से किसानों को बीज, खाद, कृषि यंत्रों के साथ ही खेती से जुड़ी हर आधुनिक जानकारी मिल सकेगी। किसान कल्याण हेतु आपके द्वारा किए जा रहे कार्य अत्यंत अभिनंदनीय हैं, किसानों की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए आपका सहृदय आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी !”

%d bloggers like this: