Hindi News Portal
header-1

डामटा बस दुर्घटना में अबतक 26 यात्रियों के शव बरामद, सीएम शिवराज और सीएम धामी ने किया घटनास्थल का जायजा 

खबरे सुने

हरिद्वार से यमुनोत्री जा रही चारधाम यात्रियों से भरी बस रविवार शाम 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने उत्तराखंड पहुंचे। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि ऋषिकेश यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 94 डामटा से 2 किलोमीटर आगे रिखाबवू खड्ड में देर शाम यह दुर्घटना हुई। उस समय श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए जा रहे थे।

सीएम शिवराज और धामी 8 बजे पहुंचे घटनास्थल

सीएम शिवराज और उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी सुबह 8 बजे घटनास्थल पहुंचे। सीएम शिवराज देर रात देहरादून पहुंचे थे। देहरादून पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ बैठक की। उत्तरकाशी में चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की उन्होंने जानकारी ली। इसके बाद रात में ही सीएम शिवराज हॉस्पिटल पहुंचे। यहां घायलों से मुलाकात की। सीएम धामी और शिवराज सिंह चौहान ने घटनास्थल का जायजा लिया और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान उन यात्रियों से भी मिले जो दूसरी बस में सवार थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि रक्षा मंत्री से हवाई जहाज मांगा गया है जो दो बजे तक जौलीग्रांट पहुंच जाएगा। उसके बाद सभी शवों को खजुराहो एयरपोर्ट पर उतारा जाएगा। वहां गाड़ियों की व्यवस्था की गई ताकि शवों को उनके घर तक पहुंचाया जा सके।

%d bloggers like this: