Hindi News Portal
header-1

चंपावत सीट पर आज उपचुनाव चार प्रत्याशियों की तकदीर ईवीएम में लॉक

चंपावत उपचुनाव 9 बजे से हुआ शुरू

खबरे सुने

चंपावत सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित  कांग्रेस महिला प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार उर्फ ललित मोहन भट्ट और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु की तकदीर आज ईवीएम में लॉक हो जाएगी। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए 15 फरवरी को हुए मतदान के 106 दिन बाद 31 मई को चंपावत दूसरी बार मतदान कर रहा है।  चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान को लेकर हर वर्ग में उत्साह नजर आ रहा है। दिन चढ़ने के साथ ही लोगों की भीड़ बूथों पर पहुंच रही है। कहीं किसी बूथ अभी कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है।

 

चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया। सुबह नौ बजे तक 16.09 प्रतिशत मतदान हो चुका है। विधानसभा क्षेत्र में कुल 96213 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 50,171 और महिला मतदाताओं की संख्या 46042 है। सीएम धामी समेत कुल चार प्रत्याशी मैदान में हैं।

 

कांग्रेस महिला प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने किया मतदान

कांग्रेस और पार्टी प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने पूरे चुनाव में भजपा और सीएम धामी पर सत्ता में रहने के कारण आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया। उनका कहना था कि भाजपा धन बल से चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने जीआईसी मतदान केंद्र मादली में अपना वोट डाल दिया है।

 

 

%d bloggers like this: