Hindi News Portal
header-1

कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली से देहरादून के रूट में किया गया बदलाव, सफर होगा महंगा

खबरे सुने

कांवड़ यात्रा 2023 : दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। दिल्ली से देहरादून सफर के लिए रूट में बदलाव किया गया है।
कांवड़ यात्रा की वजह से रोडवेज बसें नए रूट से आएंगी, जिसकी वजह से बसों का किराया भी बढ़ गया है। कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते दिल्ली से देहरादून, और दिल्ली से देहरादून जाने वाली रोडवेज बसों का रूट बदल दिया है। बसें करनाल-पानीपत होकर दिल्ली जा रही हैं। इस रूट से दिल्ली की दूरी 61 किमी बढ़ गई है। इसके साथ ही किराये में भी इजाफा हुआ है। रोडवेज की बसें देहरादून से रुड़की -मुजफ्फरनगर-मेरठ होते हुए दिल्ली जाती हैं। 256 किमी लंबे इस रूट से बसें साढ़े पांच से छह घंटे में दिल्ली पहुंचती हैं। जबकि नॉन स्टॉप वॉल्वो साढ़े चार घंटे में पहुंचती है।

कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते पुलिस ने शनिवार दोपहर बाद रुड़की-मुजफ्फरनगर मेरठ रूट पर बसों की आवाजाही बंद कर दी है। इधर, रोडवेज ने दिल्ली की बसों का रूट बदल दिया है, अब बसें सहारनपुर बाईपास से करनाल-पानीपत होते हुए दिल्ली जा रही हैं। यहां से दिल्ली की दूरी 317 किमी है। बसों को दिल्ली में पहुंचने में करीब एक घंटे का अतिरिक्त समय लग रहा है। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि इस रूट से किराया भी बढ़ गया है।

कुमाऊं की बसों का रूट बदलेगा

एजीएम केपी सिंह ने बताया कि भीड़ बढ़ने पर कुमाऊं की बसों का रूट भी बदला जाना है। यह बसें नेपालीफार्म से चीला होकर कुमाऊं जाएंगी। देहरादून से दिल्ली का फिलहाल यह होगा किराया ग्रामीण डिपो के एजीएम केपी सिंह ने बताया कि अब तक देहरादून से दिल्ली का एसी जनरथ का 562 रुपये रुपये था, जो डायवर्ट रूट से बढ़कर 625 हो गया है। साधारण बस का 420 रुपये से बढ़कर 430 रुपये हो गया है। वॉल्वो के किराये में मात्र एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। किराया 945 रुपये से 946 रुपये हुआ है। महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि इस रूट पर हरियाणा का भूभाग ज्यादा है।

%d bloggers like this: