Hindi News Portal
header-1

मुख्यमंत्री धामी ने निकाय चुनाव को लेकर स्थिति की स्पष्ट, कहा समय पर ही होंगे निकाय चुनाव

खबरे सुने

देहरादून:- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड में निकाय चुनाव समय पर ही होंगे। अभी निकायों के परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही जिलों से सरकार को परिसीमन की रिपोर्ट मिल जाएंगी। सचिवालय में सीएम ने कहा कि राज्य सरकार और भाजपा संगठन निकाय चुनाव को तैयार हैं। दरअसल, विपक्ष सरकार पर बार-बार निकाय चुनाव लटकाने का आरोप लगाता रहा। इस बीच सीएम ने स्पष्ट किया कि चुनाव तय समय के भीतर होंगे। उन्होंने कहा कि निकायों के कुछ वार्डों का परिसीमन और कुछ के विस्तार की प्रक्रिया चल रही है।

डीएम इस प्रक्रिया में लगे हैं और उन्हें तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी तो सरकार राज्य निर्वाचन आयोग को यह प्रस्ताव भेज देगी। निकायों में नवंबर माह में चुनाव प्रस्तावित हैं। राज्य में 103 नगर निकाय हैं, जिनमें से 97 में चुनाव प्रस्तावित हैं।
वहीं, राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट का कहना है कि आयोग को परिसीमन की रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद नई मतदाता सूची बनाने और फिर आरक्षण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आयोग निकाय चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तरह है।

%d bloggers like this: