Hindi News Portal
header-1

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, आज भी कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

खबरे सुने

उत्तराखंड : उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कई इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि अन्य जिलों में बारिश का यलो अलर्ट है।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 18 जुलाई को प्रदेशभर के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है। कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ कई दौर की बौछार वाली बारिश होने के आसार हैं। 19 जुलाई को बारिश से कुछ राहत मिल सकती है।

लगातार बारिश के चलते आज सुबह यमुनोत्री हाईवे झरझर गार्ड के पास मलबा आने से बंद हो गया। साथ ही गंगोत्री हाईवे मनेरी डैम के पास मलबान से बंद है। उधर, भटवाड़ी विकासखंड के जखोल गांव में बरसाती नाला उफान पर आने और भूसखलन से खेती को नुकसान हुआ है। वहीं, एक टैंपो पलटकर गहरी खाई में जा गिरा। उधर, बदरीनाथ हाईवे नंदप्रयाग और छिनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने से बाधित हो गया है। हाईवे के दोनों और तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों के वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। एनएचआईडीसीएल की ओर से हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि जल्द ही हाईवे खोल दिया जाएगा।

%d bloggers like this: