Hindi News Portal
header-1

मणिपुर घटना को लेकर देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन, उत्तराखंड कांग्रेस ने पीएम मोदी और अमित शाह का जलाया पुतला

खबरे सुने

देहरादून:-  मणिपुर में दो आदिवासी महिलाओं के साथ हुई जघन्य घटना से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है यहां वीडियो इंटरनेट मीडिया पर चार मई का है, जिसमें मणिपुर के एक समुदाय के पुरुष दूसरे पक्ष की दो महिलाओं को निर्वस्त्र अवस्था में घुमाते दिख रहे हैं। उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। मामले में मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास मैतेई सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे लेकर अब देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस क्रम में आज कांग्रेस द्वारा उत्‍तराखंड में भी प्रदर्शन और पुतला दहन किया गया।

कांग्रेस महिला महानगर व महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया। शुक्रवार को एस्ले हाल चौक पर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्र हुए और प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की।  साथ ही संलिप्त आरोपितों की सजा की मांग की। राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला व महानगर अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोगी ने महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने मणिपुर सरकार व केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग की।

साथ ही कहा कि उत्तराखंड में भी वनंतरा प्रकरण को लेकर सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया। धामी सरकार कार्रवाई पर जवाब दे। इस मौके पर प्रवक्ता गरिमा दसौनी, महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी, मनीष कुमार, कोमल बोरा आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस ने मणिपुर घटना पर केंद्र सरकार के विरोध में नई टिहरी साईं चौक में केंद्र सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि मणिपुर में हुई महिलाओं के साथ जघन्य अपराध की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है, लेकिन देश-प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, कुलदीप पवार, आशा रावत, मुशर्रफ अली आदि मौजूद रहे।

%d bloggers like this: