Hindi News Portal
header-1

जिलाधिकारी सोनिका ने शिक्षा अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत एक मासूम बच्ची को दिलाया दाखिला, परिजन ने किया धन्यवाद

खबरे सुने

देहरादून : जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जनसुनवाई में 107 शिकायतें प्राप्त हुई। प्राप्त शिकायतों में अधिकतर प्रकरण भूमि विवाद, अतिक्रमण, आपसी विवाद के प्राप्त हुए इसके लिए अतिरिक्त सड़क, विद्युत, भूमि स्वामित्व प्रमाण, पेंशन, समाज कल्याण, एमडीडीए,जल संस्थान, सिंचाई, आबकारी आदि विभागों से सम्बन्धित प्राप्त हुई।
जनसुनवाई में कांवली रोड निवासी रजनी अपनी पुत्री रोशनी का शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत दाखिला दिलवाने पर जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया। ज्ञातब्य है कि रोशनी को किताबें एवं ड्रेस का प्रबन्ध कराया गया, जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करें तथा निस्तारित आख्या प्रेषित करना सुनिश्चित करें। स्ट्रीट लाईट असमय जलने की शिकायत पर उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। भूमि सम्बन्धी शिकायतों पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को मौका मुआयना करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

नन्दा फार्म में ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर राजस्व/ वन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। चन्द्रबनी वार्ड निवासियों द्वारा धारावाली, भुत्तोवाला चोईला चन्द्रबनी पट्टीयों, अमर भारती कैलाशपुर पित्थुवाला खुद्र्धावाला विद्युत शिकायतों पर विद्युत विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। ऋषिकेश में भूमाफियाओं द्वारा भूमि पर कब्जे की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर को कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

%d bloggers like this: