Hindi News Portal
header-1

उत्तराखण्ड के लाल आयुष बडोनी का आईपीएल में धमाल

खबरे सुने

देहरादून: दुनिया के सबसे बड़े मंच आईपीएल में उत्तराखण्ड के टिहरी जिले से सिलोड़ गांव निवासी क्रिकेटर आयुष बडोनी ने डेब्यू मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया। आयुष ने साहसिक पारी खेलकर टिहरी जिले समेत उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी आयुष भारत की जूनियर क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं। गौरतलब है कि कल संपन्न हुए लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गये मैच में शानदार 54 रनों की पारी खेली थी।

गौरतलब है कि देवप्रयाग ब्लॉक के ग्राम पंचायत क्वीली के सिलोड़ गांव निवासी विवेक बडोनी के पुत्र आयुष बडोनी ने आईपीएल के पहले ही मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करके सबका दिल जीत लिया। इस समय आयुष दिल्ली में रहते है और उनके पिता विवेक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाते हैं, जबकि मां विभा बडोनी गृहणी है। आयुष वर्तमान में वेंकटेश्वर कॉलेज दिल्ली से ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्र हैं। आयुष के पिता ने बताया कि आईपीएल से पूर्व आयुष ने 20-20 की शुरुआत 11 जनवरी 2021 को दिल्ली के लिए की थी।

उन्होंने 2020-21 सत्र में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलकर शुरुआत की थी । अंडर.19 इंडिया टीम का भी वह हिस्सा रहे। आयुष दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और विकेट कीपिंग भी करते हैं।3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में जन्मे आयुष के दादा दिल्ली में शिक्षक थे जबकि भाई प्रत्यूष बडोनी अभी पढ़ाई कर रहे हैं।उन्हें आईपीएल ऑक्शन में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा था।

%d bloggers like this: