Hindi News Portal
header-1

मंत्री धन सिंह रावत बदरीनाथ में अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्रा व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

खबरे सुने

देहरादून:-   सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत चमोली जनपद के तीन दिवसीय भ्रमण पर हैं। भ्रमण के दौरान डॉ. रावत यात्रा मार्गां पर पड़ने वाले चिकित्सालयों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा वह बदरीनाथ में भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस दौरान डॉ. रावत बदरीनाथ में निर्माणाधीन 50 बेडेड निर्माणाधीन चिकित्सलाय का निरीक्षण करेंगे, इसके अलावा वह यात्रा के दृष्टिगत व्यवस्थाओं के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे। अपने भ्रमण के दौरान वह मलारी पहुंच कर वाइब्रेंट विलेज की प्रगति को लेकर भी समीक्षा बैठक लेंगे।

May be an image of 7 people, temple and text that says "प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र टाइप ए खेड़ाखाल. जिला- रुद्रप्रयाग, उत्तराखण्ड Kherakhal, District Rudraprayag Uttarakhand Primary Health Center Type 24× 24 Emergency Services आकस्मिक सेवा 3る"

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि वह 10 जून से लेकर 12 जून तक चमोली जनपद के दौरे पर रहेंगे। अपने तीन दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के दौरान वह बदरीनाथ धाम में भगवान बदरी विशाल के दर्शन करेंगे, साथ ही वह जोशीमठ, पाण्डुकेश्वर, बदरीनाथ तथा मलारी में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों एवं विभागीय बैठकों में भी प्रतिभाग करेंगे। कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत रविवार को तड़के सुबह भगवान बदरीनाथ के दर्शन करेंगे इसके उपरांत वह धाम में तीर्थ यात्रियों के लिये बनने जा रहे 50 शै्यायुक्त निर्माणाधीन चिकित्सालय का निरीक्षण करेंगे। साथ ही वह बदरीनाथ धाम में आयोजित स्वास्थ्य मेले का बतौर मुख्य अतिथि शुभारम्भ करेंगे। इसके बाद वह माणा बहुउद्देशीय साधन सहकारी समिति द्वारा आयोजित ऋण वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर लाभार्थियों को ब्याज मुक्त ऋण के चैक वितरित करेंगे।

May be an image of 4 people

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत बदरीनाथ में यात्रा के दृष्टिगत व्यवस्थाओं के सम्बंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेंगे। जिसमें स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों की विस्तृत समीक्षा की जायेगी। इसके बाद वह पाण्डुकेश्वर में बहुउद्देशीध साधन सहकारी समिति द्वारा आयोजित ऋण वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे और स्थानीय लोगों को ब्याज मुक्त ऋण के चैक वितरित करेंगे।

May be an image of 7 people, hospital and text

पाण्डुकेश्वर में वह स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर वहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को भी परखेंगे। सोमवार को डॉ. रावत मलारी गांव पहुंचेंगे जहां वह ए.एन.एम केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। इसके उपरांत वह मलारी में वाइब्रेंट विलेज की प्रगति को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और स्थानीय लोगों से मिलकर क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यों का फीडबैक लेंगे। इससे पूर्व आज कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले चिकित्सालयों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया और चिकित्साधिकारियों से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली, इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यात्रा सीजन में किसी भी प्रकार की ढ़िलाई न बरतने के निर्देश दिये।

%d bloggers like this: