Hindi News Portal
header-1

मंत्री सौरभ बहुगुणा ने किया गौरीकुंड से बाबा केदारनाथ पैदल मार्ग का निरीक्षण, खच्चरों के लिए भी व्यक्त की चिंता

खबरे सुने

केदारनाथ:-  उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है और इस दौरान लाखों की संख्या में यात्री चारधाम यात्रा कर चुके हैं। वहीं 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु वेटिंग लिस्ट में है जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान जहां यात्रियों को कई जगह दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो कई बार यात्री सोशल मीडिया पर यात्रा की खामियों को लेकर वीडियो भी डाल रहे हैं। और इन सब को लेकर प्रदेश सरकार भी काफी संजीदा नजर आ रही है खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समय-समय पर मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

वहीं प्रभारी मंत्री होने एक नाते मंत्री सौरभ बहुगुणा ने रुद्रप्रयाग जनपद में गौरीकुंड से बाबा केदारनाथ पैदल मार्ग का स्थलीय निरीक्षण  किया। इस दौरान यात्री शेड, पैदल मार्ग के खड़ंजे, शौचालयों व पेयजल की व्यवस्था के साथ ही खच्चरों हेतु बनाए गए घोड़ा पड़ाव, सादे व गरम पानी की चरों का भी निरीक्षण किया। यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं, व्यवसाईयों व खच्चर स्वामियों से संवाद किया। यात्रा में आ रही कठिनाइयों तथा यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने हेतु सुझाव मांगे।

साथ ही संबंधित अधिकारियों को यात्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में आदेश दिए।
इस दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक विशाखा, जिलाध्यक्ष भाजपा महावीर पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: