Hindi News Portal
header-1

पीएम मोदी ने किया केदारनाथ के इन लोगों का खासतौर पर जिक्र, गांव वालों ने कहा गौरव की बात

प्रधानमंत्री ने बेंजवाल के कार्य की प्रशंसा

खबरे सुने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में बीते दिन केदारनाथ में साफ-सफाई का जिक्र करते हुए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहे केदारघाटी के तीन लोगों का विशेष नाम लिया। उन्होंने गुप्तकाशी के मनोज बेंजवाल, सुरेंद्र प्रसाद बगवाड़ी और देवर गांव की चंपा देवी का उल्लेख करते हुए कहा कि ये लोग पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

 

मनोज बेंजवाल वर्ष 2004 केदारनाथ सहित केदारघाटी के अलग-अलग क्षेत्रों में स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करते आ रहे हैं। साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बेंजवाल के कार्य की प्रशंसा की। साथ ही सुरेंद्र प्रसाद बगवाड़ी के गाड़-गदेरों की सफाई का जिक्र किया।

 

महिलाओं को वन संरक्षण और साफ-सफाई के प्रति जागरूक

 

बगवाड़ी लंबे समय से बाजारों से एकत्रित कूड़ा-कचरा के निस्तारण के लिए प्रयास कर रहे हैं। वहीं देवर गांव की चंपा देवी स्कूल में भोजन माता का काम करती हैं। साथ ही अन्य महिलाओं को वन संरक्षण और साफ-सफाई के प्रति जागरूक कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात में इन तीनों का उल्लेख करने से संबंधित का उत्साह चरम पर है।

 

मन की बात में धामों को स्वच्छ रखने का दिया संदेश

 

नई टिहरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं और छात्र-छात्राओं ने सुना। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने की अपील की। पीएम मोदी के मन की बात को भाजपा कार्यकर्ताओं ने चंबा मंडल के बूथ संख्या 23 रानीचौरी, राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार समेत जिले के कई स्थानों पर कार्यक्रम को सुना। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने की अपील की। कहा कि वर्तमान में चारधाम यात्रा चल रही है।

%d bloggers like this: