Hindi News Portal
header-1

जीवन वात्सल्य समिति व “नेताजी सुभाषचन्द्र बोस बालिका छात्रावास’ बनियावाला में कार्यक्रम का हुआ आयोजन

खबरे सुने

देहरादून:- बृहस्पतिवार को “जीवन वात्सल्य समिति” दूसरा “नेताजी सुभाषचन्द्र बोस बालिका छात्रावास’ बनियावाला जनपद देहरादून उत्तराखण्ड 152 बालिकाओं व स्कूल के कर्मचारीगण व समिति के सदस्यों द्वारा एक कार्यक्रम का हुआ आयोजन। समिति द्वारा छात्रावास की छात्राओं को खाद्य सामग्री वितरित की गई है उपरोक्त कार्यक्रम में छात्रावास की वार्डन संगीता तोमर व अध्यापक व अन्य कर्मचारीगण शामिल हुए व समिति की ओर से ज्योति सजवाण (अध्यक्ष), सावन कुमार (उपाध्यक्ष) विनय लक्ष्यों, (सदस्य) पुष्पा रावत मौजूद रहे।

आपको बता दें कि जीवन वात्सल्य समिति ग़रीब और बेसहारा बच्चों की शिक्षा , स्वास्थ्य , और भोजन की व्यवस्था का कार्य करती है। निरक्षर बच्चों को निशुल्क शिक्षा दिलाने का काम करती है। इससे गरीब बच्चे शिक्षित होकर समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें। जीवन वात्सलय समिति की अध्यक्ष ज्योति सजवाण ने बताया कि समाज के सहयोग से ड्रेस, जूते, बैग, कापी किताबें भी मुफ्त में उपलब्ध कराती हैं। ज्योति ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारी समिति केवल गरीब बच्चों को शिक्षा ही देती हो बल्कि उनके साथ त्योहार भी मिलजुल कर मनाते हैं।


ज्योति ने कहा कि समिति समाज के सहयोग से चल रही है। इसमें हम सभी मिलकर गरीब बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रहे हैं। तमाम बच्चे गरीबी के चलते शिक्षा से वंचित रह जाते हैं लेकिन हमारा प्रयास है कि शिक्षा की किरन समाज के अंतिम पायदान तक जानी चाहिए।

%d bloggers like this: