Hindi News Portal
header-1

देहरादून में धोरण पुल के पास हो रहे खनन को लेकर PWD सचिव ने दिए सख्त निर्देश, खनन करने वालों पर होगी बड़ी कार्रवाई

खबरे सुने

देहरादून : उत्तराखंड में लगातार अवैध खनन के चलते कमजोर हो रहे पुलों पर शासन द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। देहरादून के धोरण पुल के नीचे लगातार हो रहे खनन को लेकर PWD सचिव ने पुल के पास हो रहे अवैध खनन को लेकर सख्त निर्देश जारी किए है। दरअसर लगातार बारिश के चलते व खनन होने के कारण धोरण पुल की हालत इतनी खराब हो गई है कि ये कभी भी गिर सकता है, साथ ही जनहानि भी हो सकती है।

देहरादून के एक बड़े हिस्से को शहर से जोड़ने वाले धोरण पुल पर हो रहे अवैध खनन की खबर का संज्ञान लेते हुए PWD सचिव ने कहा है कि केवल देहरादून के पुल पर ही नहीं बल्कि प्रदेशभर के कई पुलों के आसपास हो रहे अवैध खनन को लेकर सख्त कार्रवाई की जा रही है।
आईएएस अधिकारी पंकड पांडे का कहना है कि अक्सर यहा देखा जाता है कि जिन लोगों को खनन के पट्टे अलॉट होते है, उन्ही के द्वारा नियमों के विपरीत जाकर खनन किया जाता है। PWD सचिव पंकज पांडे ने कहा कि नियमों के मुताबिक किसी भी पुल के आस-पास 100 मीटर तक के दायरे में खनन की किसी भी तरह की प्रक्रिया प्रतिबंधित है। यदि कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ संगीन धाराओं में कार्रवाई का प्रावधान है।

%d bloggers like this: