Hindi News Portal
header-1

साधु-संतों ने हरकी पैड़ी पर बैठकर किया उपवास, प्रधानमंत्री से उत्तराखंड के साथ-साथ देश के सभी राज्यों में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग

खबरे सुने

हरिद्वार :  हरिद्वार में साधु-संतों ने उत्तराखंड समान नागरिक संहिता के समर्थन और इसे लागू किए जाने की मांग को लेकर हर की पैड़ी पर सांकेतिक उपवास रखा। संतों के सांकेतिक उपवास में हर की पैड़ी की प्रबंध कार्यकारिणी संस्था श्री गंगा सभा ने भी भाग।

उत्तराखंड की धामी सरकार का संत समाज ने इस मामले में समर्थन किया है। आज रुड़की के जीवनदीप आश्रम के परमाध्यक्ष श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि, श्री पंचायती बड़ा अखाड़ा उदासीन के महामंडलेश्वर और प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी जी प्रकाश के संयोजन में बड़ी संख्या में संतों ने इस सांकेतिक उपवास कार्यक्रम में भाग लिया और उपवास रखा।

बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए साधु-संतों ने हरकी पैड़ी पर बैठकर उपवास किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तराखंड के साथ-साथ देश के सभी राज्यों में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की। उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से अपनी मांग के समर्थन में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। संतों का कहना था कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Court) के लिए ड्राफ्ट तैयार हो गया है, इसे जल्द से जल्द लागू कर दिया जाए।

%d bloggers like this: