Hindi News Portal
header-1

सेवा से निकाले गये फ्रंटलाईन वर्करों का सचिवालय कूच

खबरे सुने

देहरादून: देवभूमि में कोरोनकाल के दौरान रखे गये 2200 से ज्यादा कर्मचारियों को हटाए जाने से नाराज और सेवा विस्तार की मांग को लेकर कर्मचारियों ने अपना आंदोलन और उग्र कर दिया है। आज यानि शुक्रवार को उन्होंने अपनी मांगों को लेकर सचिवालय की तरफ कूच किया। आन्दोलनरत कर्मचारी पीपीई किट पहनकर कूच में शामिल हुए। सचिवालय पर उन्हें रोकने के लिए बैरिकेटिंग लगा दी गई थी ।

कर्मचारी देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, ऋषिकेश, टिहरी समेत कई जिलों से यहां पहुंचे थे। आन्दोलित कर्मचारियों में स्वास्थ्य मंत्री को लेकर आक्रोश दिखाई दिया। सरकार ने उन्हें समायोजन का आश्वासन दिया था लेकिन उसे पूरा नहीं किया जा रहा है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान ने ज्ञापन लिया और उनकी मांग मंत्री और सचिव तक पहुंचाने की बात कही। आंदोलित युवाओं ने दो दिन में अपनी समस्या का सामाधान नहीं होने पर सीएम आवास कूच करने की चेतावनी दी।

कर्मचारियों का कहना है कि सरकार एवं प्रबंधन की उदासीनता के चलते उन्हें अब उग्र आंदोलन को मजबूर होना पड़ रहा है। हटाए गये कर्मचारी लंबे समय से अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे हैं, वह बीमार पड़ने लगे हैं उनको आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। आईसीयू ऑपरेशन थिएटर और वार्डों की स्थिति बदहाल है घंटो तक मरीज को इलाज नहीं मिल पा रहा है।

%d bloggers like this: