Hindi News Portal
header-1

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की भारत से गुहार

खबरे सुने

नई दिल्ली: पड़ोसी देश श्रीलंका के आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं।आपको बता दें कि देश के सभी 26 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। श्रीलंका के सेंट्रल बैंक के गवर्नर अजित निवर्ड कैबराल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि सभी कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफा देने के संदर्भ में मैंने आज राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को गवर्नर, सेंट्रल बैंक के ऑफ श्रीलंका के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसी बीच श्रीलंका के विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुजारिश की है।

साजिथ प्रेमदासा ने पीएम मोदी से आग्रह करते हुए कहा है कि कृपया कोशिश करें और श्रीलंका की यथासंभव मदद करें। प्रेमदासा ने सामाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये संदेश पहुंचवाया है। विपक्षी नेता साजिथ प्रेमदासा ने कहा कि ये हमारी मदरलैंड है और हमें इसे बचाने की जरूरत है। एएनआई के साथ बातचीत में उन्होंने कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफे को ड्रामा करार दिया है। उन्होंने कहा कि जनता को बेवकूफ बनाने के लिए ये ड्रामा किया जा रहा है।
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने देश को इस राष्ट्रीय संकट से निकालने के लिए समाधान ढूढ़ने के लिए देश के सभी राजनीतिक दलों को मंत्रालय में शामिल होने के लिए कहा है और एक सामूहिक सरकार बनाने की अपील की है। भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में लोगों के गुस्से को शांत करने की सरकार की कोशिशों के बीच नए मंत्रिमंडल को जल्द ही शपथ दिलाई जा सकती है।

%d bloggers like this: