Hindi News Portal
header-1

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र देहरादून के संचालन हेतु गठित समिति की प्रथम बैठक

खबरे सुने

देहरादून : मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में सचिवालय में हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र देहरादून के संचालन हेतु गठित समिति की प्रथम बैठक आयोजित हुई। मुख्य सचिव ने कहा कि हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र के अंतर्गत रंगमंच, प्रदर्शनी के लिए स्थान और देहरादून में सबसे बड़े सभागार के साथ ही अच्छी पार्किंग सुविधा होने से यह अत्यधिक उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि इसका अधिक उपयोग हो सके इस हेतु इसके प्रचार- प्रसार पर भी ध्यान दिया जाए। सीएस ने कहा कि संस्कृति विभाग द्वारा हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र में ही कलाकारों हेतु वर्कशॉप आयोजित की जाएं व कार्यक्रमों, प्रदर्शनियों आदि के आयोजन के लिए न्यूनतम किराया रखा जाए।

उन्होंने कहा कि छात्रों और विद्यालयों के लिए प्रदर्शनी का निशुल्क प्रवेश की व्यवस्था रखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इसके आसपास फूड कोर्ट की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए, जहां पहाड़ी व स्थानीय उत्पादों के व्यंजन परोसे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा लगाई जाने वाली प्रदर्शनियों को भी यहां आयोजित किए जाने हेतु आकर्षित किया जा सकता है।
इस अवसर पर पूर्व मुख्य सचिव एन. रविशंकर, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव हरी चंद्र सेमवाल एवं निदेशक संस्कृति बीना भट्ट उपस्थित थे।

%d bloggers like this: