Hindi News Portal
header-1

सोशल व डिजिटल प्लेटफॉर्म में भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए जल्द लागू होगी नीति

खबरे सुने

विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने कहा कि सोशल व डिजिटल प्लेटफॉर्म में भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए लगा नीतियों का समावेशन कर नीति बनाई जा रही हैं, जल्द ही लागू किया जाएगा। प्रमुख सचिव यहां सर्किट हाउस काठगोदाम में सूचना विभाग के अधिकारियों की बैठक तो संबोधित कर रहे थे।

बैठक में सचिव सूचना विभाग व पत्रकारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुना, साथ ही उन्होंने कहा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उन्हे मोबाइल नंबर मैसेज दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग व पत्रकारों की समस्या को प्राभमिकता स निर्धारित समय अवधि में निस्तारित कर सूचित  किया जाएगा।

बैठक में पत्रकारों द्वारा अवगत कराया गया कि विगत लंबे समय से मान्यता की बैठक नहीं हुई है, जिससे लम्बे समय से इस क्षेत्र में कार्य कर प्रेस प्रतिनिधियों को मान्यता का लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रेस मान्यता के संदर्भ में सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि जल्द ही बैठक प्रस्तावित की जा रही है।

सोशल मीडिया व डिजिटल प्लेटफार्म के लिए किसी भी प्रकार की नीति लागू ने होने के संदर्भ में बताया कि सोशल मीडिया व डिजिटल प्लेटफॉर्म में भी प्रिंट व इलेक्टॉनिक मीडिया के लिए लागू नीतियों का समावेश कर नीति बनाई जा रही है जिसे जल्द लागू किया जाएगा। बैठक में सूचना विभाग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि विभाग में 19 वर्ष पुराने सरकारी वाहन से शासकीय कार्यों को संपादित करने में काफी समस्याओं का सामना करना  पड़ता है। सरकारी वाहन के बार-बार खराब होने से वाहन की मरम्मत में अत्यधिक वित्तीय भार पड़ता है। इसके साथ ही जनपद में सहायक लेखाकार, कनिष्ठ सहायक व अन्य पद रिक्त होने से भी शासकीय कार्यों के संपादन में समस्याएं आती है।

इस अवसर पर डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी शिवचरण व्दिवेदी, सिटी मजिस्ट्रे ऋचा सिंह, सहायक निदेशक सूचना प्रकाश भंडारी , प्रभारी सूचना अधिकारी बागेश्वर गोविंद सिंह बिष्ट, हल्द्वानी ज्योति सुन्दरियाल, नैनीताल के एल टम्टा, अल्मोड़ा सुंदर कुमार गौतम, उधमसिंह अहमद नदीम सहित विभिन्न समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

 

%d bloggers like this: