Hindi News Portal
header-1

ऋषिकेश में आज होगी जी-20 की तीसरी बैठक संपन्न, संध्याकालीन गंगा आरती में शामिल होंगे विदेशी मेहमान

खबरे सुने

ऋषिकेश : आज ऋषिकेश जी-20 की तीसरी बैठक संपन्न होने जा रही है। जी-20 इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य समूह की तीसरी बैठक की आज दो सत्र में चर्चा होगी। दो सत्र की बैठक के पश्चात सभी प्रतिनिधि ओणी गांव का भ्रमण करेंगे। जबकि ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर संध्याकालीन गंगा आरती में शामिल होंगे।

नरेंद्रनगर स्थित होटल वेस्टर्न रिजॉर्ट एंड स्पा हिमालयाज में जी- 20 इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य समूह की बैठक का आज अंतिम दिन है। अंतिम दिन बैठक में विचार विमर्श के लिए दो मुख्य विषय रखे गए हैं। जिसमें ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर हब के भविष्य को अंतिम रूप देने तथा कल के शहरों के लिए शहरी प्रशासन की क्षमता निर्माण की रूपरेखा पर चर्चा शामिल है।

दोपहर 2:00 बजे तक चलने वाले इन दोनों सत्रों के पश्चात सभी अतिथि मॉडल विलेज ओणी गांव का दौरा करेंगे। ओणी गांव में विदेशी प्रतिनिधियों के लिए खास तौर पर मॉडर्न आंगनबाड़ी केंद्र, मॉडर्न पंचायत घर, संग्रहालय आदि तैयार किया गया है। इसके अलावा विदेशी मेहमान यहां ग्रामीण जीवन, संस्कृति तथा खानपान का भी अध्ययन करेंगे। इसके पश्चात सभी सदस्य ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर आयोजित संध्या कालीन गंगा आरती में शामिल होंगे। विदेशी मेहमानों के आगमन के लिए ऋषिकेश तथा त्रिवेणी घाट को विशेष रूप से सजाया गया है।

%d bloggers like this: