Hindi News Portal
header-1

उत्तराखंड में चार IAS, PCS अफसरों का ट्रांसफर, पहाड़ों से मैदान नहीं आना चाहते दारोगा

खबरे सुने

उत्तराखंड शासन ने चार प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले करते हुए विभाग और पोस्टिंग बदल दिए हैं। इन अफसरों में IAS, PCS और IRS शामिल हैं, जिन्हें नयी ज़िम्मेदारियां दी गई हैं, सी रविशंकर, सोनिका, जितेंद्र कुमार और पूजा गर्ब्याल के रोल बदलने संबंधी आदेश शासन के अनु सचिव हनुमान प्रसाद तिवारी ने जारी किए।

पुलिस विभाग में तबादलों को लेकर असमंजस बनी हुई है, मैदानों से पहाड़ में जिन अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है, वो तो बहाली चाह ही नहीं रहे थे, अब पहाड़ में तैनात पुलिस अफसरों ने भी अपने तबादले रुकवाने के आवेदन देने शुरू कर दिए हैं।

उत्तराखंड में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर सेवारत IAS सी रविशंकर को अपर सचिव पर्यटन का भी ज़िम्मा दिया गया है. इसके अलावा, उन्हें सिविल एविएशन विभाग के सीईओ की भूमिका भी सौंपी गई है. ये दोनों दायित्व अब तक IAS सोनिका के पास थे, जो उनसे ले लिये गए हैं. IRS पूजा गर्ब्याल को भी अपर सचिव पर्यटन की पोस्टिंग मिली है और PCS जितेंद्र कुमार को पर्यटन विकास परिषद का डायरेक्टर बनाया गया है।

 

 

उत्तराखंड में पुलिस अधिकारियों की पहली पसंद देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल के क्षेत्र हैं, सेक्टर ऑफिसर से ऊपर के अधिकारी पहाड़ पर नही जाना चाहते,  वहीं दारोगा रैंक के जवान अब पहाड़ से मैदान में नहीं उतरना चाहते, ये अफसर अपनी तैनाती पहाड़ों में ही रखने के आवेदन दे रहे हैं।

%d bloggers like this: