Hindi News Portal
header-1

Uttrakhand: रुड़की रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी संगठन ने भेजा पत्र

खबरे सुने

रुड़की रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी संगठन ने भेजा पत्र, खौफ के बीच ट्रेनों को खंगाला, पुलिस प्रशासन मुसतेद

 

 

आतंकी संगठन की ओर से 21 मई को रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद लक्सर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने आरपीएफ और एटीएस के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया। रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक एसके वर्मा को 21 मई को रेलवे स्टेशन एवं धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिलने के बाद पुलिस दिन भर अलर्ट रही। आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर पुलिस की कड़ी नजर रही। ट्रेनों को अच्छी तरह खंगाला गया।

फोटो : सोशल मीडिया

जीआरपी थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला था। इसमें 21 मई को रुड़की, लक्सर, हरिद्वार, ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला सतर्क है। इसको लेकर लक्सर रेलवे स्टेशन पर एटीएस एवं आरपीएफ की मदद से सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।एटीएस प्रभारी पूजा रानी ने बताया कि लक्सर रेलवे स्टेशन पर टीम के साथ रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चला गया था। आरपीएफ थाना अध्यक्ष सोनी शर्मा ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से जवान अलर्ट थे। रेलवे ब्रिज पर भी जवानों को लगाया गया था। संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ों में जवानों को लगाया गया था। देर शाम तक चेकिंग जारी रही।रुड़की रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी वाले पत्र की लिखावट की जांच की गई तो पता चला कि यह पत्र भी शरारत ही है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि 20 सालों से वही व्यक्ति ऐसे पत्र भेज रहा है। मामले में हरिद्वार पुलिस को निर्देशित किया गया है कि उसकी तलाश की जाए।समय-समय पर ऐसे पत्र मिलते रहे हैं। इनसे पुलिस सतर्क भी हो जाती है। ताजा मामले में भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन का कमांडर बताया है। इस बीच पुलिस महानिदेशक Ashok  kumar ने बताया कि इस पत्र की लिखावट से शुरुआती तौर पर यह भी शरारत मालूम पड़ती है।

%d bloggers like this: