Hindi News Portal
header-1

पुरोला में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल करेंगे महापंचायत

खबरे सुने

उत्तरकाशी:-  उत्तरकाशी के पुरोला जिले में नाबालिग को भगाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। वहीं पुरोला में 15 जून को प्रस्तावित महापंचायत पर पुलिस के सख्त रुख के बाद ग्राम प्रधानों का संगठन बैकफुट पर आ गया है। लेकिन अब विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल जैसे हिंदुवादी संगठन खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि हम लव जिहाद के खिलाफ पुरोला में महापंचायत करेंगे।

स्थानीय प्रशासन ने साफ कह दिया है कि ऐसी किसी गतिविधि की इजाजत कतई नहीं दी जाएगी। आवश्यकता पड़ी तो धारा 144 भी लगाई जा सकती है। उधर, देहरादून में भी मुस्लिम समुदाय ने 18 जून को महापंचायत का ऐलान कर दिया है। पुरोला के ग्राम प्रधानों के संगठन ने 15 जून को महापंचायत का ऐलान किया था। लेकिन सरकार का सख्त रुख देखते हुए मंगलवार को प्रधान संगठन बैकफुट पर आ गया।

ब्लॉक प्रधान संगठन के अध्यक्ष अंकित रावत ने आज एसडीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि महापंचायत को लेकर प्रधान संगठन किसी प्रकार की अगुवाई नहीं करेगा। क्षेत्रीय हित में वह जनता के साथ हैं। महापंचायत में अगर कोई कानून का उल्लंघन होता है तो उसमें उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी। प्रधान संगठन का अभद्रता करने वालों से कोई ताल्लुक नहीं रहेगा। कानून का उल्लंघन करने वाले की स्वयं की जिम्मेदारी होगी।

इधर, विश्व हिंदू परिषद ने पुरोला में प्रशासन को महापंचायत की सूचना दी। यह भी कहा कि इसमें जिला मुख्यालय से भी हिन्दू परिषद के नेताओं के आने की संभावना है। एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि महापंचायत को लेकर किसी भी संगठन को अनुमति नहीं दी जाएगी। जरूरत पड़ी तो धारा 144 लागू की जाएगी। जो भी महापंचायत करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। राज्य में अचानक संप्रदाय विशेष से जुड़े ‘लव जिहाद’ के मामलों की बाढ़ सी आ गई है। पुरोला के बाद से देहरादून, विकासनगर, डोईवाला, टिहरी सहित कई शहर, कस्बों में इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को देहरादून, डोईवाला में भी इस प्रकार के मामले सामने आए।

%d bloggers like this: