Hindi News Portal
header-1

उत्तराखंड में मौसम ने बदला मिजाज, चारधाम यात्रा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

बारिश को लेकर चारधाम यात्रियों को सावधानी बरतने की जरूरत

खबरे सुने

उत्तराखंड में मौसम ने फिर एकबार अपना मिजाज बदला है। प्रदेश के कई जिलों में बीती रात से बारिश हो रही है। वहीं आज सुबह राजधानी में भी सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई। तो वहीं उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अपने अंतिम चरण पर है लेकिन बारिश के कारण चारधाम यात्रा में भी परेशान हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तराखंड में बारिश और तेज हवाएं चल सकती है जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

उत्तराखंड में बारिश के चलते भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है लेकिन मौसम विभाग ने आज बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया है साथ ही चारधाम यात्रियों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है। तो वहीं मौसम विभाग की जानकारी प्राप्त करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद मुख्य सचिव की ओर से राज्य आपदा कंट्रोल रूम को निर्देश दे दिए गए है। राज्य आपदा कंट्रोल रूम भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

बारिश को लेकर अलर्ट जारी

उत्तराखंड के सभी जिलों के कंट्रोल रूम और विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर हर पल की जानकारी ली जाए जिसके चलते चारधाम यात्रा और आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। वहीं मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक दो से तीन दिन तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश देखने के साथ ही 60 से 70 किमी प्रति घंटे के हिसाब से हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।

 

%d bloggers like this: