अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल की मौत के मामले में 10 दिन में आएगी जांच रिपोर्ट

ईवाई इंडिया की कर्मचारी अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल की मौत की मौत के मामले में केंद्रीय श्रम मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि कथित असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण की जांच चल रही है और 10 दिन में रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमने पहले ही अपने राज्य के अधिकारियों से जानकारी मांगी है। हम (इस मुद्दे पर) रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच चल रही है और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा, हमें संस्थान की गलती को नहीं छोड़ना है। रिपोर्ट एक हफ्ते या दस दिन में उपलब्ध होनी चाहिए। बता दें कि 26 वर्षीय अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) थीं, जिनकी मृत्यु कथित तौर पर फर्म में अत्यधिक काम के दबाव के कारण हुई थी।

वहीं इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि- अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल की दुखद मृत्यु से बहुत दुखी हूं। असुरक्षित और शोषणकारी कार्य वातावरण के आरोपों की गहन जांच चल रही है। हम न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और श्रम मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर शिकायत को उठाया है।

इस मामले में  पिछले सप्ताह, EY ने एक बयान जारी कर कहा, हम जुलाई 2024 में अन्ना सेबेस्टियन के दुखद और असामयिक निधन से बहुत दुखी हैं। मृत्यु के बाद से, EY परिवार के संपर्क में है, उनकी मदद कर रहा है, लेकिन अब उनके परिवार ने कंपनी को अत्यधिक कार्यभार के बारे में शिकायत करते हुए पत्र लिखने का फैसला किया है।

ईवाई ने बयान में कहा, अन्ना पुणे में ईवाई ग्लोबल की सदस्य फर्म एसआर बटलीबोई की ऑडिट टीम का हिस्सा थीं, जो चार महीने की संक्षिप्त अवधि के लिए थीं और 18 मार्च 2024 को फर्म में शामिल हुईं। उनके होनहार करियर का इस दुखद तरीके से खत्म हो जाना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। इसमें यह भी कहा गया है कि हालांकि कोई भी उपाय परिवार द्वारा अनुभव किए गए नुकसान की भरपाई नहीं कर सकता है, लेकिन फर्म ने सभी सहायता प्रदान की है और ऐसा करना जारी रखेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.