सुनेत्रा पवार मेरी मां की तरह, BJP ने उन्हें ही मेरे खिलाफ उतारकर की साजिश; सुप्रिया सुले भड़कीं

महाराष्ट्र की बारामती से सीट से महायुति यानी भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। अब दिग्गज नेता शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के आरोप हैं कि इस सीट से भाभी सुनेत्रा पवार को उतारकर भाजपा पवार परिवार में दरार पैदा करना चाहती है। सुनेत्रा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी हैं। बारामती को पवार परिवार का गढ़ माना जाता है और यहां से सुले सांसद हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में सुले ने कहा कि सुनेत्रा उनके बड़े भाई की पत्नी हैं और भाभी को मां समान माना जाता है। उन्होंने कहा, ‘यह भाजपा की गंदी राजनीति है। मेरे बड़े भाई की पत्नी होने के नाते परिवार में उनका वहिनी के तौर पर खास स्थान है। वह मेरे लिए मां समान हैं, लेकिन परिवार में दरार पैदा करने के लिए उन्हें टिकट दिया गया है और इन सब के पीछे भाजपा है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘यह भाजपा की साजिश है, जिसका मकसद पवार साहब के नाम को खत्म करना है। उन्हें क्षेत्र के विकास से कोई लेना देना नहीं है।’ खास बात है कि बारामती 60 के दशक से ही पवार परिवार का गढ़ रही है। अजित पवार यहां से साल 1991 से विधायक का चुनाव जीत रहे हैं। कहा जाता है कि बारामती लोकसभा क्षेत्र में आने वालीं इंदापुर, दौंड, पुरंदर, भोर और खड़कवासला सीटों पर उनका खास प्रभाव है।

उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सुनेत्रा पवार का कहना है, ‘आज का दिन मेरे लिए काफी बड़ा है। मुझपर भरोसा जताने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार का धन्यवाद करती हूं।’ अब एक ओर जहां इस चुनाव से सुनेत्रा डेब्यू करने जा रही हैं। वहीं, सुले तीसरी बार यहां से दावेदारी पेश कर रही हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.